Type Here to Get Search Results !

घर की रसोई?


जब मैंने पहली बार घर पर खाना बनाना शुरू किया, तो मैं सिर्फ व्यंजनों को रटती थी और जो किया जाना चाहिए उसे बनाती थी। उदाहरण के लिए, मैं सिर्फ व्यंजनों का पालन करूंगा और उसके अनुसार जाऊंगा। लेकिन जब मैंने कॉलेज में प्रवेश किया, तब मुझे समझ आया कि उस डिश में प्रत्येक घटक की क्या भूमिका है, और हमने उस समय उस घटक को क्यों जोड़ा और यह डिश में पहले या बाद में क्यों नहीं गया। इसके अलावा, एक संस्थान आपको न केवल खाना बनाना सिखाता है बल्कि आपके काम को व्यवस्थित करना भी सिखाता है, यह आपको अपने भविष्य के लिए अपना रास्ता तय करने और बनाने में मदद करता है और आप जिस व्यंजन में प्रवेश कर रहे हैं उसका गहराई से ज्ञान प्राप्त करने में आपकी मदद करता है। साथ ही आपको डिश की शुरुआत के बारे में बहुत सारे सवाल पूछता है। संक्षेप में यह न केवल खाना पकाने में मदद करता है बल्कि अतिरिक्त ज्ञान भी प्राप्त करता है।

शाही रसोइयों के परिवार से एक बहुत ही विनम्र और जमीन से जुड़ा रसोइया। जब अपने खाना पकाने में क्लासिक और खोए हुए व्यंजनों को लागू करने की बात आती है, तो प्रत्येक व्यंजन की उत्पत्ति दिखाने के लिए दानिश एक तरह का है। वह जुनून के साथ खाना बनाना भी पसंद करते हैं और उन्हें अपनी पाक जड़ों पर गर्व है, जिस यात्रा को उन्होंने अब तक हासिल किया है।

उन्होंने कहा कि भारतीय व्यंजन इतने विशाल हैं कि कोई भी एक जीवनकाल में सब कुछ नहीं खा सकता है। इसलिए उनके सामने आने वाले हर व्यंजन की उत्पत्ति और इतिहास को जानने की लत कभी नहीं मिटेगी क्योंकि भारतीय व्यंजनों का कोई अंत नहीं है।

"