Type Here to Get Search Results !

जान लेवा हमले को लेकर अधिवक्ताओं ने जाम किया मुख्य मार्ग,लगाए पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद के नारे


संवाददाता मोहम्मद सैफ साबरी

राजधानी लखनऊ के थाना वजीरगंज के अंतर्गत कचेहरी के गेट नंबर 4 पर अधिवक्ताओं ने किया धरना प्रदर्शन, ज्ञाताव्य हैं तीन दिन पूर्व थाना मड़ियांव क्षेत्र में हुआ था अधिवक्ता गुलाब पांडे जानलेवा हमला। जिसको लेकर आज किया गया ज़बरदस्त प्रदर्शन सौकड़ों अधिवक्ता हुए धरने में शामिल।


मालूम हो कि अधिवक्ता गुलाब पांडे पर घर के बाहर ही गंजेड़ी द्वारा धारदार हथियार से किया था जानलेवा हमला। पीड़ित अधिवक्ता ने बताया कि 15+20 के झुण्ड में आए दबंगों ने धारदार हथियार से क्या हमला कर बुरी तरह मारना शुरू कर दिया। पीड़ित ने थाने पर तहरीर देकर मुकदमा लिखवाया। 



अधिवक्ता का आरोप है कि पुलिस ने छोटी धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर मामले को रफा-दफा करने की कोशिश, लेकिन शनिवार को अधिवक्ता साथी कचहरी के गेट पर बैठ गए थे। जिसके बाद आला अधिकारियों द्वारा 308 बढ़ाकर दो आरोपी को गिरफ्तार किया गया। 

पीड़ित का आरोप हैं अभी तक मुख्य आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। दबंग आरोपी हमारे घर के चक्कर काट रहा है और हमें जान से मारने की धमकी दे रहा है। जिसको लेकर दीवानी कचेहरी के गेट नंबर 4 पर आज फिर धरने पर बैठ गए। 

अधिवक्ता मुख्य अभियुक्तों को गिरफ्तार करने की मांग कर रहे थे। अधिवक्ताओं द्वारा दोनों तरफ से रोड बंद कर दिया था यहां तक कि जेल से आए कैदियों की गाड़ी भी बाहर नहीं निकलने दी। लगभग 6:00 घंटा चलने के बाद अधिकारियों ने मामले को शांत कराया, जल्द गिरफ्तारी का आश्वासन दिया गया।

 इस मौक़े पर सिद्दीकी लीगल एसोसिएट टीम के सुहैल सिद्दीक़ी, फरहा सिद्दीक़ी, फरहान सिद्दीक़ी के अलावा अधिवक्ता विवेक पाण्डे, आमिर अब्बास, सय्यद मंज़र सहित बड़ी संख्या में अधिवक्ता मौजूद रहे। एसीपी द्वारा गिरफ़्तारी के अश्वासन एवं अधिवक्ता को सुरक्षा प्रदान करने के बाद हुआ धरना समाप्त।

"